the better india.in

ये हैं 5 सबसे सस्ते ई-स्कूटर जो आपके पेट्रोल को खर्चे को कर देंगी ज़ीरो

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर  के बाज़ार ने ऊचाईयां पकड़ी है वो देखने लायक है और जैसे जैसे इनके बाजार ने गर्मी पकड़ी है वैसे वैसे इनकी कीमतें भी आसमान पर पहुँचती जा रही है।

आज भी भारत की आबादी में कई लोग ऐसे है जो हाई रेंज के टू व्हीलर्स लेने में सक्षम नहीं है इसलिए The better india  का ये आर्टिकल  आपके लिए लेकर आया है किफायत रेंज और अच्छे फीचर्स वाले कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स।

कम दाम में अच्छा सामान मिल जाए तो फिर बात ही क्या है  और  बात आपके दिमाग में हर वक़्त रहती है जब आप कुछ भी खरीदने जाते है, चाहे वह कार या टू-व्हीलर ही क्यों न हो।

जो लोग अपने लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर देख रहे हैं और उनका बजट 70 हजार रुपये तक का है तो फिर उनके लिए कुछ लीडिंग कंपनियां लेकर आयी है ऐसे स्कूटर्स जो आपके बजट पर सटीक उतरेंगी। आप चाहें तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने माता-पिता या छोटे भाई-बहन को गिफ्ट कर सकते हैं। तो चलिए, आपको सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक, एमो, ओकिनावा, बैटरी, बाउंस और यूलू जैसी कंपनियों ने कम दाम में अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं, जो कि लुक और फीचर्स के साथ ही रेंज के मामले में भी अच्छे हैं।

ये रहे 70,000 रुपये से सस्ते टॉप 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर:-

  1. बैटरी इलेक्ट्रिक एलओईवी (BattRE Electric LoEV) की एक्स शोरूम प्राइस 68,900 रुपये है और इसकी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर आप 60 km तक की रेंज हासिल कर सकते हैं।

 

 2. ओकिनावा आर30 (Okinawa R30) की एक्स शोरूम प्राइस 61,998 रुपये है और इसकी बैटरी रेंज 60 km तक की है।

3. ओकिनावा आर30 (Okinawa R30) की एक्स शोरूम प्राइस 61,998 रुपये है और इसकी बैटरी रेंज 60 km तक की है।

4. एमो इलेक्ट्रिक जॉन्टी (AMO Electric Jaunty) की एक्स शोरूम प्राइस 62,964 रुपये है और इसकी सिंगल चार्ज रेंज 75 km तक की है।

5. भारतीय बाजार में कम दाम में अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर में यूलू विन (Yulu Wynn) भी है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 55,555 रुपये है और इसकी सिंगल चार्ज रेंज 68km तक की है।

6.  हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा (Hero Electric Optima) स्कूटर की शुरुआती कीमत 67,190 रुपये है और इसकी सिंगल चार्ज पर रेंज 82 km है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph की है।

7.  बाउंस इनफिनिटी ई1 (Bounce Infinity E1) की एक्स शोरूम प्राइस 64,299 रुपये है और इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 85 km तक की है।