the better india.in

सेकंड हैंड कार की है चाहत! टोयोटा ने खोला सेकंड हैंड गाड़ियाों का शोरूम

भारत में सेकेंड हैंड यानी यूज्ड कारों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और कई ऐसी कंपनियां प्री-ओन्ड कार के कारोबार में विस्तार कर रही हैं। इसी तरह, बेंगलुरु के बाद अब टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने नई दिल्ली में टोयोटा यू-ट्रस्ट ब्रांड के तहत अपने स्वामित्व वाली टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट्स (TUCO) खोली है, जो ओखला में बदरपुर रोड पर स्थित है।

टोयोटा के इस यूज्ड कार आउटलेट की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ग्राहकों की जरूरतों और मानकों को ध्यान में रखते हुए 203 कारों की जांच करती है और एक्सटीरियर-इंटीरियर और फीचर्स इतने बेहतरीन हैं कि आपको पहली नजर में ही इस कार से प्यार हो जाता है। ये कारें बेहतरीन कंडीशन में शोकेस की गई हैं

दिल्ली में स्थित टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट्स में कंपनी ने ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर हाईराइडर, फॉर्च्यूनर, फॉर्च्यूनर लीजेंडर, इनोवा क्रिस्टा, यारिस जैसी कारें शोकेस की हैं और इन सभी कारों की कंडीशन काफी अच्छी है।

यह नई सुविधा 15,000 वर्ग फीट के क्षेत्र में बनाई गई है और इसमें 20 से अधिक टोयोटा प्रमाणित टायर प्रदर्शित किए गए हैं। ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता और सुरक्षित प्रयुक्त कारें प्रदान करने के उद्देश्य से, ‘टोयोटा यू-ट्रस्ट’ टोयोटा कार खरीदने और बेचने की प्रक्रिया के दौरान सुविधा, दूरसंचार और मन की शांति सुनिश्चित करता है। 203 चेक पॉइंट से कारों की जाँच की जाती है

कस्टमर सेंटर बिक्री के बाद सेवा 30,000 किमी या दो साल तक की वारंटी और देश भर में किसी भी टोयोटा सर्विस सेंटर पर 3 मुफ्त सर्विस सपोर्ट के साथ दी जाती है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष ताकाशी ताकामिया ने यूज्ड कार व्यवसाय पर कंपनी के बढ़ते फोकस के बारे में बात करते हुए कहा कि यूज्ड कार व्यवसाय भारत में टोयोटा के समग्र व्यवसाय और विकास रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ है। नई दिल्ली में हमारे पहले यूज्ड कार आउटलेट के साथ TUTO का विस्तार गुणवत्ता, विश्वसनीयता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति हमारे समर्पण का उदाहरण है।

भारतीय यूज्ड कार बाजार में 8 प्रतिशत की CAGR से वृद्धि होने का अनुमान है और वर्तमान में यह नई कार बाजार के आकार का 1.3 गुना है। आने वाले समय में और अधिक स्थानों पर टोयोटा यूज्ड कार आउटलेट खोलने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *